BJP हिमाचल वासियों के सरकार चुनने के अधिकार को कुचलना चाहती है: प्रियंका गांधी

BJP हिमाचल वासियों के सरकार चुनने के अधिकार को कुचलना चाहती है: प्रियंका गांधी

BJP हिमाचल वासियों के सरकार चुनने के अधिकार को कुचलना चाहती है: प्रियंका गांधी

Share this news :
  • हिमाचल प्रदेश में मची सियासी हलचल के बीच प्रियंका गांधी ने BJP पर निशाना साधा है.
  • प्रियंका गांधी ने कहा- BJP जनता के अपनी पसंद की सरकार चुनने के अधिकार को कुचलना चाहती है.

हिमाचल प्रदेश में सियासी बवाल मचा हुआ है. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेताओं के क्रॉस वोटिंग करने के बाद से ही राज्य में हलचल है. दूसरी तरफ दोपहर में राज्य की सुक्खू सरकार में मंत्री पद से विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया. इसके बाद यह अफवाह फैलने लगी की सीएम सुखविंदर सिंह सुखू ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि सीएम सुखू ने बाद में साफ किया कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. सीएम सुखू ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस की सरकार गिराने के लिए यह अफवाह फैला रही थी.

प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना

इस बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, “लोकतंत्र में आम जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का अधिकार है. हिमाचल की जनता ने अपने इसी अधिकार का इस्तेमाल किया और स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाई. लेकिन भाजपा धनबल, एजेंसियों की ताकत और केंद्र की सत्ता का दुरुपयोग करके हिमाचल वासियों के इस अधिकार को कुचलना चाहती है. इस मकसद के लिए जिस तरह भाजपा सरकारी सुरक्षा और मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है, वह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है.”

प्रियंका गांधी ने आगे लिखा कि 25 विधायकों वाली पार्टी यदि 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही है, तो इसका मतलब साफ है कि वो प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है. इनका यह रवैया अनैतिक और असंवैधानिक है. हिमाचल और देश की जनता सब देख रही है. जो भाजपा प्राकृतिक आपदा के समय प्रदेशवासियों के साथ खड़ी नहीं हुई, अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है.

Also Read-

PM मोदी के गुजरात में पकड़ा गया 3132 KG ड्रग्स, कीमत 2 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक

UP: भीमराव की तस्वीर लगाने पर हुआ विवाद, दलित युवक की गोली लगने से मौत, परिजनों का आरोप- पुलिस ने चलाई गोलियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *